बांद्रा के कॉफी शॉप पर ,लड़की की अजीबो गरीब हरकत

मुंबई : यहां की एक कॉफी शॉप में एक ऐसी अनूठी युवती पाई गई जो कॉफी पीते हुए केवल कॉफी ही पी रही थी। स्मार्टफोन उसकी टेबल पर रखा हुआ था। वह न वाट्सअप देख रही थी और न ही फेसबुक पर किसी से चैट कर रही थी। मोबाइल के इस तरह के ‘मिसयूज’ पर देश के सोशल मीडिया पर बहस छिड़ गई है। कई लोगों का कहना है कि ऐसे मोबाइल मिसयूजर्स के फोन रखने पर बैन लगा देना चाहिए। यह घटना शनिवार दोपहर शाम को बांद्रा स्थित एक कॉफी हाउस में हुई।
घटना के समय कॉफी हाउस की तमाम टेबल्स पर बैठे लोग कॉफी पीते-पीते अपने-अपने फोन पर चैटिंग में व्यस्त थे। इसलिए तत्काल इस पर किसी ने ध्यान नहीं दिया कि उनके बीच एक ऐसी युवती भी हो सकती है। बाद में सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में युवती की यह हरकत सामने आई। युवती की पहचान कर ली गई है। कॉफी हाउस के वेटर्स ने भी इस घटना की पुष्टि की है। एक वेटर ने बताया, “हां जी, बड़ी अजीब लड़की थी। कॉफी हाउस के गेट से ही उसके लक्षण दिखाई दे गए थे। हाथ में बढ़िया-सा स्मार्टफोन था, लेकिन चलते-चलते भी वह न किसी से फोन पर बात कर रही थी और न ही वाट्सअप देख रही थी। आते ही उसने धीरे-से मोबाइल टेबल पर रखा और मुस्कुराते हुए कॉफी ऑर्डर की। यहां तक भी ठीक था, लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि वह केवल कॉफी पी रही थी। न वाट्सअप देख रही थी, न फेसबुक।”
सोशल मीडिया पर इस युवती की फोटो वायरल होते ही उस पर गुस्सा फूट पड़ा है। लोगों ने ऐसे मोबाइल मिसयूजर्स के मोबाइल फोन रखने पर बैन लगाने की मांग की है, जिन्हें मोबाइल का ठीक से यूज करते न आता हो। एक ने तो कमेंट में कहा, “बेशरमी की हद देखिए। मोबाइल टेबल पर पड़ा है और यह बेहया लड़की आराम से कॉफी पी रही है।
कांग्रेस ने तो इस घटना को राजनीतिक रंग देते हुए असहिष्णुता का आरोप लगाया. आजम और ओवेसी ने तो ऐसी लडकियों को घऱ से बाहर निकलने पर भी पाबंदी की वकालत की, और सारा दोष मोदी पर मढते हुए कहा ये मोदी राज की स्वतंत्रता का नतीजा है. कई आउटडेटेड मौलवियों ने भी इस बात की हिमायत की और असहिष्णुता पर संसद भवन पर प्रदर्शन का ऐलान किया.

Hh

 

Facebook Comments
(Visited 40 times, 1 visits today)

Leave a Reply

%d bloggers like this: