quit tobacco easy way

तम्बाकू हमारे जीवन की वो काला अध्ययाय है जिसे हम चाहकर भी पीछा नहीं छुड़ा पाते हैं। अगर आप सच में इस आदत को छोड़ना चाहते हैं तो ये ब्लॉग आपकी हेल्प करेगा ,परन्तु पहले तय कर ले की आप सच में चाहते हैं तम्बाकू छोडना , अगर आप तय कर चुके हैं हाँ तम्बाकू छोड़ना है तो तो सबसे पहले मै आपका बधाई देता हूँ की आपने एक सही निर्णय लिया है। अगर आप पूरी तरह तय कर चुके हैं किसी भी तरह का तम्बाकू चाहे सिगार ,सिगरेट,खैनी , गुटखा हो आपको छोड़ना है ये नहीं की खैनी छोड़ी तो गुटखा पर आ गए।
में अपने अनुभव से बताता हूँ , में कई दिन से छोड़ना छह रहा था पर छोड़ नहीं पता था , ऐसा लगता था यही तो एक चीज है जिसे में एन्जॉय करता हूँ इसे छोड़ दूंगा तो कैसे एन्कोय होगा , कभी अकेला पढ गया तो केसे टाइम पास होगा बिना तम्बाकू के सोच के डर सा लगता की तम्बाकू ही तो एन्जॉय कराता है इसके बिना कैसे होगा। तो सबसे पहले तम्बाकू क लिए ये प्यार ख़त्म करो।

और अपनइ लिए नया प्यार ढूंढो जी हाँ में मजाक नहीं कर रहा हूँ , आप वो वजह ढूंढो जो आपको तम्बाकू से ज्यादा जरुरी प्यारी है जिसकी मुस्कान आपकी सारी थकान मिटा देती है है फिर चाहे वो आपकी गर्लफ्रेंड हो या बीबी हो माँ हो या बेटी हो या बेटा हो कोई भी उसे वजह बनाओ अपने तम्बाकू छोड़ने की ,अब आपके लिए तम्बाकू छोड़ना बहुत आसान हो जायेगा जी हाँ मेने भी ऐसे ही तम्बाकू छोड़ा था।

अपने बच्चे को तम्बाकू फ्री kiss करो

आप चाहें तो मेने निचे लिंक दिए है उसे रेफेर कर सकते हैं एक बार ये वीडियो जरूर देखें।


at May 06, 2017

Facebook Comments
(Visited 29 times, 1 visits today)

Leave a Reply

%d bloggers like this: