आखिर श्रुति हासन ने क्यों छोडी, महंगे बजट की फिल्म ‘संघमित्रा’

साउथ के बेमिसाल एक्टर कमल  हासन और सारिका की बेटी तथा अभिनेत्री  श्रुति हासन के ” संघमित्रा ” फिल्म को छोड़ने से हर कोई सकते में है , जिस फिल्म का वो इतने जोर शोर से प्रचार कर रही थी , कान्स फिल्म फेस्टिवल जैसे प्लेटफ़ॉर्म का इस्तेमाल खूब अपनी इस फिल्म के प्रचार के लिए किया  , मन लगाकर कड़ी मेहनत से   इस फिल्म के लिए  तैयारी कर रही थी खून पसीना बहा  रही थी और कई तरह की ट्रेनिंग भी स्पेशली इसी फिल्म के लिए ले रही थी . लगभग  दो साल से वो इस फिल्म के प्रोजेक्ट पर कढ़ी मेहनत  से काम कर रही थी.   इसलिए श्रुति हासन के इस कदम से  से हर कोई सकते में है.

फ़्रांस की मीडिया में  इस पीरियड फिल्म की काफी चर्चा भी  हुई . मगर 28 मई को जब  ‘कान्स इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल’ का अंतिम दिन था उसके अगले ही दिन 29 मई को ये  खबर आ गयी कि श्रुति हासन ने फिल्म ‘‘संघमित्रा’’ करने से  इंकार कर दिया है.

श्रुति  हासन  साउथ के  फिल्मकार सुंदर सी की 150 करोड़ की लागत से तमिल, तेलगू व हिंदी तीनों भाषाओँ में एक साथ बन रही इस फिल्म ‘‘संघमित्रा’’ को लेकर शुरू से ही  काफी गंभीर  रही हैं. इस फिल्म में उनका रोल भी काफी वजनदार है जो की एक  योद्धा राजकुमारी का किरदार है . इस फिल्म का पहला पोस्टर भी  18 मई को ‘‘कान्स इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल’’ में ही  जारी किया गया.

अब जून महीने  से इस फिल्म की शूटिंग जोर शोर से शुरू  होने वाली थी, लेकिन उससे पहले ही इस फिल्म से श्रुति के अलग होने की खबरे आ गयी है.

सूत्रों के अनुसार, ‘‘श्रुति हासन को मजबूरन  फिल्म ‘संघमित्रा’ से खुद को अलग करना पड़ा. जबकि वह इस फिल्म के लिए पूरे दो वर्ष देने को तैयार थीं. वह पिछले दो माह से इस फिल्म के किरदार की जरुरत को ध्यान में रखकर प्रशिक्षण भी ले रही थीं. लेकिन निर्माता निर्देशक ने उन्हें फिल्म की पूरी स्क्रिप्ट  नहीं दी और न ही उन्हें शूटिंग डेट्स और लोकेशंस  की कोई जानकारी दी , ऐसी स्थिति में श्रुति के लिए भी बिना काम के रहना सिर्फ सम्भावनाओ के आधार ,  पर मुश्किल था  . इसलिए  श्रुति हासन ने फिल्म को ही  छोड़ने का मन बना लिया . अब वह अपनी फिल्म ‘बहन होगी तेरी’ को प्रमोट करने के अलावा दूसरी फिल्मों को समय देंगी.’’ इस पूरी वाकये पर फिल्म निर्माता की और से अभी तक कोई सफाई नही आई है .

पर बॉलीवुड ही नहीं बल्कि दक्षिण भारतीय फिल्म उद्योग से जुड़े लोग भी  सवाल कर रहे हैं कि कान्स फिल्म फेस्टिवल’ में फिल्म ‘संघमित्रा’ को प्रमोट करने से पहले श्रुति हासन ने यह सब क्यों नहीं सोचा. वहां पर पूरे विश्व की निगाहें अपनी तरफ खींचने व विश्व के सामने इस फिल्म से जुड़े होने का प्रचार करने के बाद श्रुति ने इस तरह का कदम क्यों उठाया? क्या इससे श्रुति हसन की साख पर सवाल खड़े नही होंगे ? फिल्म निर्माता ने अभी तक इस पर कोई टिप्पणी नही दी है . सवाल तो उन पर भी खड़े होते हैं.

यंहा पर एक सवाल यह भी खड़ा होता है की कंही इस फिल्म को छोडकर श्रुति ने कंही अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी तो नही मार ली ? साउथ की एक और मशहूर एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी ने पीरियड फिल्म रुद्रमादेवी की थी और इस फिल्म के बाद अनुष्का डिमांड साउथ इंडस्ट्री में बहुत बढ़ गयी और बाहुबली फिल्म मिलने में बहुत बड़ा हाथ फिल्म रुद्रमादेवी का था , इस फिल्म में अनुष्का की एक्टिंग देखने के बाद ही राजमौली ने अनुष्का शेट्टी को बाहुबली फिल्म के लिए साइन किया था . हो सकता था की ‘‘संघमित्रा’’श्रुति हसन के डूबते  फिल्म कैरियर में रुद्रमादेवी साबित हो पाती और इनका भी  भी कैरियर परवान चढ़ता ? अब ये तो समय के गर्भ में छुपा है.

Facebook Comments
(Visited 45 times, 1 visits today)

Leave a Reply

%d bloggers like this: